Tuesday 18 August 2020

कविता. ३६९८. उजालों को एहसासों कि समझ।

                                                             उजालों को एहसासों कि समझ।

उजालों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है किनारों को उमंग कि आस पहचान देती है एहसासों को समझ अदाएं देती है रोशनी को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को तरानों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सपने देती है नजारों को सपनों कि तलाश परख देती है आशाओं को कदमों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को समझ कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि दास्तान सुबह देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराने देती है लहरों की उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ तराने देती है दिशाओं को उम्मीदों कि पुकार किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है सपनों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद रोशनी देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को नजारों कि सोच पहचान देती है लहरों को तरानों कि रोशनी अरमान देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ सुबह देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है रोशनी को नजारों कि समझ उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है उम्मीदों को सौगात कि सोच लहरे देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है एहसासों को सपनों कि राह अल्फाज देती है रोशनी कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह आस देती है एहसासों को जज्बातों कि आस सपने देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है तरानों को अदाओं कि सौगात सोच देती है इरादों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ अदाएं देती है आवाजों को अल्फाजों कि सौगात कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि पुकार तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ सरगम देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को सपनों कि राह अल्फाज देती है अंदाजों कि उम्मीद देती है।

उजालों को एहसासों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी किनारे देती है अरमानों को दिशाओं कि उमंग परख देती है आशाओं कि उम्मीद देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...