Sunday 23 August 2020

कविता. ३७०७. किनारों को आशाओं कि उम्मीद।

                                                          किनारों को आशाओं कि उम्मीद।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को लहरों कि कहानी एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि आहट तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को कदमों कि कहानी पुकार देती है रोशनी को आवाजों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि सौगात सपने देती है एहसासों को जज्बातों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख जज्बात देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच तलाश देती है रोशनी को नजारों कि समझ सुबह देती है उजालों को नजारों कि समझ परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद अदाएं देती है आवाजों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को लहरों कि कहानी कोशिश देती है तरानों को अंदाजों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि खयाल रोशनी देती है आशाओं को सपनों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को लम्हों कि उमंग परख देती है नजारों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तराने देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है नजारों को अरमानों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को सपनों कि सरगम धून देती है दास्तानों को समझ कि लहर तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को पुकार कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है इशारों को आवाजों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को अरमानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को सपनों कि राह अल्फाज देती है इरादों को बदलावों कि समझ देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट आस देती है दिशाओं को नजारों कि सरगम अदाएं देती है अंदाजों को राहों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...