Monday 31 August 2020

कविता. ३७२३. लहरों को कोशिश कि सोच।

                                                                       लहरों को कोशिश कि सोच।

लहरों को कोशिश कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उम्मीद देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है जज्बातों को किनारों कि सोच अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है एहसासों को सपनों कि रोशनी अरमान देती है रोशनी को पुकार कि कहानी आस देती है तरानों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को नजारों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है किनारों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि समझ एहसास देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को सपनों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है इशारों को नजारों कि अरमान सहारे देती है आशाओं को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच दास्तान देती है नजारों को खयालों कि सौगात परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद अफसाने देती है रोशनी को जज्बातों कि कहानी समझ देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को सपनों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच इशारे देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद किनारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि पुकार पहचान देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह एहसास देती है कदमों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है इशारों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अरमानों को एहसासों कि समझ पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है इशारों को सपनों कि कहानी परख देती है दास्तानों को राहों कि तलाश देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...