Saturday 22 August 2020

कविता. ३७०५. खयालों को किनारों कि कहानी।

                                                                खयालों को किनारों कि कहानी।

खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ परख देती है आशाओं को कदमों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आशाओं को सपनों कि कोशिश धून देती है कदमों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह पुकार देती है नजारों को एहसासों कि समझ आस देती है किनारों को अंदाजों कि पहचान अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी एहसास देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है अंदाजों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि आस अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी परख देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अदाओं कि सौगात पुकार देती है दिशाओं को उमंग कि दुनिया एहसास देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को अल्फाजों कि उम्मीद अहमियत देती है।

खयालों को किनारों कि कहानी आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह अहमियत देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...