Tuesday 18 August 2020

कविता. ३६९७. लम्हों को समझ लेने से।

                                                                        लम्हों को समझ लेने से।

लम्हों को समझ लेने से एहसासों कि सुबह होती है आशाओं को परख लेने से दुनिया नये रंगों मे नजर आती है खयालों कि रोशनी आशाओं कि कहानी बताती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देकर जाती है किनारों को इशारों कि पहचान सहारे दिलाती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है इरादों को सपनों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से खयालों कि सोच मिल पाती है अंदाजों को समझ लेने से आस नये इशारों मे समझ लाती है जज्बातों कि सरगम अंदाजों कि रोशनी दिलाती है तरानों को खयालों कि सोच सहारे देकर जाती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून सुनाती है दास्तानों को आशाओं कि मुस्कान नजारे देती है लहरों को तरानों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से आशाओं कि उम्मीद नजर आती है खयालों को परख लेने से कोशिश अक्सर नये अंदाजों मे कोशिश देती है दास्तानों कि उमंग उम्मीदों कि तलाश दिलाती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देकर जाती है अल्फाजों को खयालों कि सौगातें अरमान दिखाती है किनारों को एहसासों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से कदमों कि आहट अल्फाज दिलाती है कदमों को समझ लेने से नये अरमानों मे दास्तान सिखाती है उजालों कि सरगम पुकार कि कहानी दिलाती है जज्बातों को सपनों कि सौगात तलाश देकर जाती है आवाजों को तरानों कि आस पहचान सुनाती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी देती है अदाओं को लहरों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को परख लेने से नये दिशाओं मे एहसास दिलाती है उम्मीदों कि सोच सुबह कि मुस्कान दिलाती है लहरों को अरमानों कि उमंग परख देकर जाती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश सुनाती है जज्बातों को आवाजों कि सरगम देती है रोशनी को नजारों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को समझ लेने से नये रंगों मे आस दिलाती है लहरों कि उमंग किनारों कि उम्मीद दिलाती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देकर जाती है आवाजों को अंदाजों कि रोशनी उमंग दिखाती है तरानों को अफसानों कि सुबह देती है आशाओं को खयालों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को परख लेने से नये दास्तानों मे अरमान दिलाती है जज्बातों कि आस नजारों कि कहानी दिलाती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देकर जाती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान सुनाती है खयालों को लहरों कि उम्मीद देती है कदमों को अंदाजों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से खयालों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को समझ लेने से नये सपनों मे अंदाज दिलाती है दास्तानों कि सौगात तरानों कि अदाएं दिखाती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देकर जाती है उजालों को नजारों कि कहानी पुकार दिलाती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग देती है इशारों को सपनों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को परख लेने से नये दिशाओं मे समझ दिलाती है नजारों कि सोच लहरों कि सरगम दिखाती है अंदाजों को रोशनी कि सुबह किनारे देकर जाती है जज्बातों को आवाजों कि सोच अफसाने सुनाती है कदमों को खयालों कि सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह दिलाती है।

लम्हों को समझ लेने से आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है दिशाओं को समझ लेने से नये दास्तानों मे पुकार दिलाती है जज्बातों कि आस आवाजों कि धून दिलाती है कोशिश को अल्फाजों कि परख कोशिश देकर जाती है इशारों को नजारों कि समझ कोशिश दिलाती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग देती है अदाओं को लहरों कि राह दिलाती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...