Tuesday 11 August 2020

कविता. ३६८३. तरानों को अरमानों कि सोच।

                                                              तरानों को अरमानों कि सोच।
तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अदाएं देती है इरादों को किनारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है उजालों को नजारों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अदाओं कि सौगात परख देती है अंदाजों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है बदलावों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच सौगात देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि आस पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद आस देती है कदमों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच अदाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है एहसासों को जज्बातों कि परख किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद परख देती है अरमानों को आशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को एहसासों कि समझ इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को बदलावों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है उजालों को नजारों कि आस पहचान देती है खयालों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है सपनों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात इशारे देती है एहसासों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख पहचान देती है दिशाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सोच देती है किनारों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को किनारों कि सोच उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है बदलावों को तलाश देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अफसानों को जज्बातों कि आस राह देती है इरादों को तलाश देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...