Saturday 1 August 2020

कविता. ३६६४. कोशिश को सपनों कि सुबह।

                                                                          कोशिश को सपनों कि सुबह।
कोशिश को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को तरानों कि आस पहचान देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह दास्तान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों को बदलावों कि उम्मीद जज्बात देती है आशाओं को लहरों कि परख सौगात देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह उमंग देती है आस को एहसासों कि समझ लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है उजालों को तरानों कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है दिशाओं कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद एहसास देती है किनारों को तरानों कि राह अफसाने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है नजारों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद एहसास देती है अंदाजों को राहों कि सरगम परख देती है कदमों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है उजालों को दास्तानों कि सौगात परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अंदाज देती है इशारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि समझ अरमान देती है खयालों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ अरमान देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है उम्मीदों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है तरानों को खयालों कि सोच परख देती है किनारों कि रोशनी तलाश देती है।
कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को खयालों कि सोच सरगम देती है उमंग को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों कि रोशनी तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...