Monday 24 August 2020

कविता. ३७१०. उम्मीदों को कोशिश कि।

                                                                उम्मीदों को कोशिश कि।

उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि लहर बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है दास्तानों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि आस पहचान देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को सपनों कि राह अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है तरानों को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है तरानों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को रोशनी कि धून दास्ताने देती है अफसानों को कदमों कि आहट आस देती है इशारों को नजारों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि आस पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है उजालों को इशारों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को सपनों कि राह कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अदाओं कि परख बदलाव देती है इरादों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि पुकार आस देती है एहसासों को जज्बातों कि परख सौगात देती है दिशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को उजालों कि सरगम धून देती है आवाजों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि परख सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को रोशनी कि धून परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग एहसास देती है तरानों को खयालों कि सौगात इरादे देती है लहरों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि आस दास्तान देती है इरादों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को सुबह देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सोच पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग समझ देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है दिशाओं कि सरगम पहचान देती है जज्बातों को सुबह देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...