Thursday 20 August 2020

कविता. ३७०१. कदमों कि सरगम संग।

                                                                          कदमों कि सरगम संग।

कदमों कि सरगम संग आशाएं नयी कहानी देती है तरानों को अल्फाजों कि पहचान अलग निशानी देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश रोशनी देती है अंदाजों को राहों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग अदाएं नयी निशानी देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी अलग अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को नजारों कि सोच सहारे देती है तरानों को खयालों कि सौगात पुकार देती है इरादों को सपनों कि राह अंदाज देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग रोशनी नयी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद अलग इशारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को उजालों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग पुकार नयी दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अलग तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अरमान देती है इशारों को सपनों कि समझ सहारे देती है तरानों को खयालों कि परख अरमान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है एहसासों को अल्फाजों कि सुबह कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग आस नयी कहानी देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अलग खयाल देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को नजारों कि सोच अदाएं देती है जज्बातों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग आशाएं नयी पहचान देती है इरादों को अरमानों कि समझ अलग समझ देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख समझ देती है खयालों को लहरों कि सोच कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग परख नयी सौगात देती है अंदाजों को खयालों कि सोच अलग परख देती है किनारों को आशाओं कि कहानी आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख सौगात देती है आवाजों को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग आस नयी दास्तान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह अलग इशारा देती है नजारों को अफसानों कि दास्तान अदाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को इशारों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग पुकार नयी किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अलग दास्तान देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है इशारों को सपनों कि आस तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है खयालों को किनारों कि सुबह कोशिश देती है।

कदमों कि सरगम संग कोशिश नयी कहानी देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों को खयालों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को किनारों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि उमंग परख देती है बदलावों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...