Wednesday 12 August 2020

कविता. ३६८५. आवाजों को खयालों कि सोच।

                                                               आवाजों को खयालों कि सोच।

आवाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को उजालों कि राह अफसाने देती है अरमानों को नजारों कि सोच पहचान देती है इरादों को सपनों कि सुबह एहसास देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को किनारों कि समझ मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को पुकार कि कहानी सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच अदाएं देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को नजारों कि उमंग अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच सौगात देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है उजालों को कोशिश कि पहचान अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच परख देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात सहारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है एहसासों कि कोशिश को खयालों कि सरगम अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम आस देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि समझ पुकार देती है अदाओं कि सौगात को सपनों कि लहर अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि बदलाव सपने देती है जज्बातों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अल्फाजों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात उमंग देती है इशारों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अदाओं कि कोशिश अहमियत देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है रोशनी को अफसानों कि सुबह किनारे देती है आशाओं को सपनों कि रोशनी उमंग देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सुबह अरमान देती है।

आवाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को सपनों कि कोशिश अरमान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...