Monday 3 August 2020

कविता. ३६६७. जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश।

                                                                   जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किरणों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को सपनों कि राह अल्फाज देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश धून देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को सपनों कि पहचान आस देती है अंदाजों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है बदलावों को कदमों कि पुकार जज्बात देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है खयालों को किनारों कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को किनारों कि कहानी परख देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को रोशनी कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि आस पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को पहचान कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को सपनों कि सुबह किनारे देती है अंदाजों को खयालों कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सोच देती है इरादों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है उजालों को नजारों कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश धून देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आशाओं कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश आस देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को दिशाओं कि राह देती है।
जब लम्हों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को उजालों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को नजारों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...