Saturday 29 August 2020

कविता. ३७२०. सपनों को पुकार कि।

                                                                    सपनों को पुकार कि।

सपनों को पुकार कि पहचान इशारे देती है इरादों को अरमानों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद देती है उजालों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि कहानी परख देती है खयालों को किनारों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है खयालों को आवाजों कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को आशाओं कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि कोशिश धून देती है आशाओं को खयालों कि समझ तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पहचान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस उम्मीद देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को आशाओं कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है कदमों को नजारों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि पहचान आस देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग रोशनी देती है इरादों को अदाओं कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को नजारों कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि समझ तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किरणों को अफसानों कि सोच कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को दास्तानों कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि सरगम तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को किनारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को किनारों कि सोच रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को तरानों कि सुबह देती है।

सपनों को पुकार कि कोशिश बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद आस देती है इरादों को खयालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान एहसास देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को सपनों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि राह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...