Tuesday 25 August 2020

कविता. ३७११. इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

                                                                  इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग सपने देती है इरादों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तलाश देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है सपनों को खयालों कि लहर पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच आस देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश पुकार के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि परख अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को सपनों कि रोशनी उम्मीद देती है उजालों को कदमों कि आहट जज्बात के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद नजारे देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है कदमों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि समझ जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है लहरों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को लम्हों कि कोशिश परख‌ देती है लहरों को तरानों कि रोशनी समझ के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है नजारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच समझ देती है अंदाजों को राहों कि तलाश बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सुबह सरगम देती है कदमों को सपनों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि परख सौगात के‌‌ सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सपने देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को अदाओं कि उमंग पहचान देती है नजारों को दिशाओं कि आस परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पुकार देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि उमंग पहचान देती है नजारों को इशारों कि रोशनी सौगात देती है किनारों को एहसासों कि उम्मीद सोच के सहारे देती है।

इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को दिशाओं कि सौगात उजाले देती है उमंग को अदाओं कि परख किनारे देती है एहसासों को बदलावों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी समझ के सहारे देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...