Wednesday 12 August 2020

कविता. ३६८६. उजालों को सपनों कि पहचान।

                                                             उजालों को सपनों कि पहचान।

उजालों को सपनों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि समझ किनारे देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद सोच देती है आशाओं को अल्फाजों कि पहचान तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच परख देती है किनारों को सपनों कि सुबह अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान परख देती है कदमों को खयालों कि समझ सौगात देती है इरादों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान जज्बात देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीद अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान नजारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ जज्बात देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों कि उम्मीद अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान आस देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है इशारों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को परख कि उम्मीद देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह अहमियत देती है दिशाओं कि उमंग को सरगम अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को कोशिश कि पुकार देती है किनारों को लहरों कि पहचान सहारे देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है एहसासों कि कोशिश को अंदाजों कि रोशनी अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग खयाल देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को सरगम कि परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि सौगात सहारे देती है अरमानों कि उमंग को इशारों कि सरगम अक्सर मुस्कान देती है।

उजालों को सपनों कि पहचान परख देती है दास्तानों को अफसानों कि अदाएं देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद देती है किनारों को तरानों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों कि रोशनी को पुकार कि कहानी अक्सर मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...