Sunday 9 August 2020

कविता. ३६८०. खयालों को किनारों कि कोशिश।

                                                                   खयालों को किनारों कि कोशिश।
खयालों को किनारों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है कदमों को अल्फाजों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश अरमान देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है नजारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को आवाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को नजारों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश आस देती है अदाओं को लहरों कि परख अरमान देती है किनारों को सपनों कि राह परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को जज्बातों कि आस पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश तलाश देती है आशाओं को खयालों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश सोच देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि समझ तलाश देती है इरादों को अरमानों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद राह देती है लहरों को तरानों कि आवाज धून देती है इरादों को किनारों कि कहानी परख देती है अरमानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अफसानों को नजारों कि सरगम पुकार देती है आशाओं को दास्तानों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि सोच अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि राह तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह देती है।
खयालों को किनारों कि कोशिश अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को तरानों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अदाएं देती है आशाओं को सपनों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...