Tuesday 4 August 2020

कविता. ३६७०. सपनों को अंदाजों कि उम्मीद।

                                                                         सपनों को अंदाजों कि उम्मीद।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है इशारों को खयालों कि सोच अदाएं देती है अरमानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को सपनों कि पहचान कोशिश देती है इरादों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को लहरों कि पहचान एहसास देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद नजारे देती है इरादों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है कोशिश को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट बदलाव देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद रोशनी देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून तलाश देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि कहानी परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट रोशनी देती है आवाजों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को खयालों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है कदमों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि उमंग परख देती है तरानों को सपनों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है किनारों को आवाजों कि उम्मीद अदाएं देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है नजारों को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद किनारे देती है अरमानों को उजालों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को सपनों कि राह किनारे देती है कोशिश को समझ जज्बात देती है।
सपनों को अंदाजों कि उम्मीद उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं को दास्तानों कि सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को समझ जज्बात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...