Sunday 30 August 2020

कविता. ३७२१. लहरों को मुस्कान कि सोच।

                                                                       लहरों को मुस्कान कि सोच।

लहरों को मुस्कान कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि राह एहसास देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है लहरों को तरानों कि आस अदाएं देती है खयालों को सपने देती है।

लहरों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को सपनों कि आहट अरमान देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को सपने देती है।

लहरों को रोशनी कि सोच अदाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह दास्तान देती है आशाओं को सपने देती है।

लहरों को अफसानों कि सोच लहरे देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को सपने देती है।

लहरों को तरानों कि सोच सरगम देती है इरादों को खयालों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी किनारे देती है अरमानों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को सपने देती है।

लहरों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है खयालों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को तरानों कि राह किनारे देती है इरादों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इशारों को सपने देती है।

लहरों को कोशिश कि सोच दास्तान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को सपने देती है।

लहरों को आवाजों कि सोच अदाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश धून देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को सपने देती है।

लहरों को तरानों कि सोच अरमान देती है इरादों को किनारों कि उमंग परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है किनारों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ परख देती है आवाजों को सपने देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है अफसानों को नजारों कि सोच तलाश देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद अरमान देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात तराने देती है इरादों को सपने देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...