Friday 21 August 2020

कविता. ३७०३. आशाओं को खयालों कि अदाएं।

                                                                 आशाओं को खयालों कि अदाएं।

आशाओं को खयालों कि अदाएं पुकार देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि सरगम दिशाएं देती है कदमों को एहसासों कि कोशिश इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को तरानों कि रोशनी अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं मुस्कान देती है इरादों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं कोशिश देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह अहमियत देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सरगम देती है किनारों को सपनों कि सरगम अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उमंग तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं परख देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है नजारों को दिशाओं कि सौगात सहारे देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है सपनों को जज्बातों कि रोशनी जज्बात देती है कदमों को अल्फाजों कि तलाश अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं पुकार देती है कोशिश को नजारों कि उम्मीद इशारे देती है रोशनी को इरादों कि पहचान परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं पहचान देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है उजालों को नजारों कि सौगात तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है एहसासों को कदमों कि सौगात अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद रोशनी देती है लहरों को कदमों कि आस पहचान देती है अफसानों को सपनों कि राह सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि पुकार जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद परख देती है किनारों को लहरों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अफसानों कि कहानी अरमान दिलाती है।

आशाओं को खयालों कि अदाएं पुकार देती है किनारों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सुबह अफसाने देती है नजारों को अल्फाजों कि पुकार सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अरमान दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...