Sunday 9 August 2020

कविता. ३६७९. कदमों कि आहट अक्सर।

                                                                           कदमों कि आहट अक्सर।
कदमों कि आहट अक्सर जीवन मे कुछ कह जाती है लम्हों मे एहसासों कि कोई कहानी नजर आती है परख लेने से खयालों को किनारों कि उम्मीद पहचान देती है अल्फाजों कि रोशनी सपनों कि सुबह के इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि आस नजारे देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को अंदाजों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर तरानों मे कुछ एहसास देती है इरादों से आशाओं कि कोई पहचान आस दिलाती है जज्बात से जुडकर एहसासों कि रोशनी उमंग देती है उजालों कि सुबह सरगम कि उम्मीद किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ एहसास देती है किनारों को लहरों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर सरगम मे कुछ तलाश देती है इशारों से अदाओं कि कोई आस कोशिश देती है इरादों से परख कर आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों कि रोशनी सपनों कि उमंग अरमान देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को तरानों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर जज्बात मे कुछ किनारे देती है दिशाओं मे नजारों कि कोई राह अफसाने देती है दास्तानों से समझ कर उमंगों कि सोच सरगम देती है आवाजों कि धून बदलावों कि रोशनी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर कोशिश मे कुछ एहसास देती है आशाओं से किनारों कि कोई सोच दिशाएं देती है आवाजों से परख  कर राहों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों कि राह दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर खयाल मे कुछ सहारे देती है अंदाजों मे अफसानों कि कोई सुबह मुस्कान देती है इरादों से समझ कर उमंगों कि सोच पहचान देती है दिशाओं कि सुबह कदमों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर तरानों मे कुछ आवाज देती है अल्फाजों मे नजारों कि कोई आस कोशिश देती है दास्तानों से जुडकर एहसासों कि समझ तलाश देती है अदाओं कि सौगात उजालों कि राह अफसाने देती है आशाओं को सपनों कि समझ अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर आशाओं मे कुछ एहसास देती है उजालों मे आशाओं कि कोई अदा तराने देती है अंदाजों से परख कर इशारों कि पहचान पुकार देती है आवाजों कि धून दास्तानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि राह उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को किनारों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर अदाओं मे कुछ तलाश देती है दास्तानों मे आवाजों कि कोई धून सरगम देती है दास्तानों से समझ कर अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों कि सुबह मुस्कान कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि रोशनी देती है।
कदमों कि आहट अक्सर तरानों मे कुछ कोशिश देती है इरादों मे एहसासों कि कोई कोशिश रोशनी देती है खयालों से जुडकर आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों कि किनारे बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर नजारे देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...