Saturday 5 September 2020

कविता. ३७३३. लम्हों को अफसानों कि समझ।

                                                               लम्हों को अफसानों कि समझ।

लम्हों को अफसानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अरमानों कि सौगात तराने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी संग एहसासों कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को सपनों कि सुबह संग बदलावों कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है अदाओं को इशारों कि पहचान सोच देती है अदाओं को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को सपनों कि राह आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ संग नजारों कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ किनारे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इशारों को सपनों कि राह सरगम देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है एहसासों को लहरों कि उम्मीद परख देती है आशाओं को खयालों कि आस संग जज्बातों कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ एहसास देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को राहों कि कहानी बदलाव देती है दिशाओं को दास्तानों कि सरगम कोशिश देती है किनारों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को आवाजों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को बदलावों कि उम्मीद संग आशाओं कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ नजारे देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को सपनों कि कहानी ‌संग अदाओं कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात सुबह देती है आशाओं को सपनों कि कहानी पहचान देती है इरादों को अरमानों कि परख तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख संग दिशाओं कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ किनारे देती है आवाजों को तरानों कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर अरमान जगाती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अदाओं कि कहानी संग आवाजों कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ रोशनी देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को कदमों कि आहट संग आशाओं कि पुकार देती है।

लम्हों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है अल्फाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि सुबह संग आवाजों कि पुकार देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...