Wednesday 23 September 2020

कविता. ३७७०. सपनों को अंदाजों कि सरगम।

                                                                 सपनों को अंदाजों कि सरगम।

सपनों को अंदाजों कि सरगम उजाले देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अदाओं कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम उमंग देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दिशाओं को लहरों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को जज्बातों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम उम्मीद देती है किनारों को आशाओं कि समझ अदाएं देती है खयालों को कोशिश कि परख तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ आवाज देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि बदलाव किनारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को कदमों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग दास्तान देती है जज्बातों को किनारों कि कहानी अफसाने देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि राह परख देती है अंदाजों को खयालों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि आवाज अल्फाज देती है इरादों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अफसानों को नजारों कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह आस देती है दिशाओं को एहसासों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अदाएं देती है इरादों को अल्फाजों कि एहसास कोशिश देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच परख देती है आवाजों को नजारों कि राह देती है।

सपनों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है खयालों को लहरों कि परख अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है इरादों को नजारों कि राह देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...