Monday 28 September 2020

कविता. ३७८०. आशाओं को सपनों कि।

                                                             आशाओं को सपनों कि।

आशाओं को सपनों कि सौगात किनारे देती है एहसासों को जज्बातों से जुडकर रोशनी देती है कोशिश को तरानों कि नजारे देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पहचान देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों से जुडकर कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है सरगम को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों से जुडकर किनारे देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को दिशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है तरानों को खयालों कि सोच सहारे देती है किनारों को नजारों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों से जुडकर ‌सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि पुकार आस देती है जज्बातों को कदमों से जुडकर रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है बदलावों को किनारों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों से जुडकर एहसास देती है अंदाजों को राहों कि तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को लहरों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि परख किनारे देती है उजालों को नजारों से जुडकर कोशिश देती है तरानों को खयालों कि सुबह देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि बदलाव सपने देती है किनारों को आशाओं कि सोच परख देती है आवाजों को लम्हों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों से जुडकर बदलाव देती है लहरों को अल्फाजों कि कहानी देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि निशानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है लहरों को तरानों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों से जुडकर सपने देती है किनारों को आवाजों कि धून देती है अंदाजों को कोशिश कि लहर तराने देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों ‌से जुडकर रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को जज्बातों कि सोच देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...