Sunday 27 September 2020

कविता. ३७७७. कोशिश को अल्फाजों कि।

                                                                कोशिश को अल्फाजों कि।

कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि राह सपने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सहारे देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को किनारों कि सोच सरगम देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है बदलावों को अदाओं कि राह इरादा देती है नजारों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आवाज देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है इरादों को कदमों कि आहट अरमान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि पुकार उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को लहरों कि कहानी परख देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ पुकार देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच खयाल देती है अंदाजों को राहों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को आवाजों कि धून तलाश देती है खयालों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि उमंग सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आस देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अरमानों को कदमों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को आस देती हैं।

कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सुबह देती है लहरों को अफसानों कि समझ किनारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि राह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...