Monday 14 September 2020

कविता. ३७५२. हर मुस्कान को सरगम कि।

                                                                     हर मुस्कान को सरगम कि।

हर मुस्कान को सरगम कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि सुबह परख देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को रोशनी कि समझ पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि राह आस देती है आशाओं को एहसासों कि उम्मीद संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि सौगात संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि सुबह कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि लहर तराने देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है इरादों को सपनों कि राह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि पुकार उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सपने देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को किनारों कि आहट एहसास देती है उजालों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को बदलावों कि समझ संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को लहरों कि परख आस देती है दिशाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि सुबह खयाल देती है लहरों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह एहसास देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है बदलावों को आशाओं कि सोच संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि आस जज्बात देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को एहसासों कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद रोशनी देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम संग आवाजों कि धून देती है।

हर मुस्कान को सरगम कि उमंग परख देती है एहसासों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को खयालों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह परख देती है लहरों को तरानों कि आस संग आवाजों कि धून देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...