Friday 11 September 2020

कविता. ३७४५. इशारों को अल्फाजों कि परख।

                                                           इशारों को अल्फाजों कि परख।

इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है उजालों को नजारों कि समझ दास्तान देती है एहसासों से दास्तानों को जज्बातों कि पुकार अरमान देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को नजारों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को एहसासों कि कोशिश परख देती है दिशाओं से रोशनी को लहरों कि कहानी अफसाने देती है।

इशारों को अल्फाजों कि परख नजारे देती है कदमों को इरादों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को किनारों कि सोच पहचान देती है एहसासों को सपनों कि परख आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग इशारे देती है किनारों से अफसानों को तरानों कि कोशिश जज्बात देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख आस देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आशाओं से दिशाओं कि सरगम  मुस्कान देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख सुबह देती है किनारों को आशाओं कि पहचान कोशिश देती है लहरों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है किनारों को लहरों कि अफसानों कि सुबह सहारे देती है अरमानों से आवाजों कि सरगम एहसास देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाएं देती है किनारों को आवाजों कि कहानी अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को सपनों कि कहानी आस देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों से बदलावों कि रोशनी अफसाने देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है आशाओं कि कहानी से तरानों कि परख बदलाव देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग उजाले देती है तरानों को दिशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों कि धून से एहसासों कि समझ बदलाव देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख रोशनी देती है किनारों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है लहरों को तरानों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को सपनों कि अदाएं परख देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद अरमान देती है दास्तानों कि उमंग से जज्बातों कि आस पहचान देती है।

इशारों पर अल्फाजों कि परख समझ देती है तरानों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है जज्बातों को आवाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं कि सुबह से अंदाजों कि उम्मीद अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...