Wednesday 23 September 2020

कविता. ३७६९. रोशनी कि उम्मीद पर।

                                                           रोशनी कि उम्मीद पर।

रोशनी कि उम्मीद पर तलाश संग एहसास देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को इशारों कि पहचान सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर आवाज संग बदलाव देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार अरमान देती है सपनों को अल्फाजों कि अहमियत सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर सपनों संग अरमान देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है अफसानों को नजारों कि आस दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि राह लहरे देती है आशाओं को खयालों कि कोशिश सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर आस संग एहसास देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है उजालों को जज्बातों कि पहचान परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर दुनिया संग आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि राह कोशिश देती है एहसासों को सपनों कि उमंग परख देती है आशाओं को अल्फाजों कि पुकार अफसाने देती है नजारों को इशारों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि कोशिश सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर खयाल संग अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है उम्मीदों को नजारों कि सरगम सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर तलाश संग पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है कोशिश को सपनों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर दास्तान संग पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी ‌सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर कोशिश संग किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि समझ पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को सपनों कि कोशिश सौगात देती है।

रोशनी कि उम्मीद पर सरगम संग आशाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि सोच सौगात देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...