Sunday 13 September 2020

कविता. ३७४९. जज्बातों को सपनों कि सुबह।

                                                                   जज्बातों को सपनों कि सुबह।

जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को खयालों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आवाजों कि समझ परख देती है इरादों को रोशनी कि समझ के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच तराने देती है कदमों को खयालों कि आस उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को इशारों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि समझ परख देती है इरादों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि परख के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को खयालों कि समझ परख देती है नजारों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को तरानों कि राह के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अरमान देती है आशाओं को रोशनी कि उम्मीद उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इशारों को नजारों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अफसानों को खयालों कि अरमान के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सौगात तराने देती है अदाओं को सपनों कि राह एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को सपनों कि सरगम के संग पहचान देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात रोशनी देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख के संग पहचान देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...