Wednesday 9 September 2020

कविता. ३७४१. सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

                                                     सपनों को अंदाजों कि रोशनी।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है अंदाजों को कोशिश कि पहचान अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को राहों कि तलाश तराने देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अहमियत देती है एहसासों को आशाओं कि उमंग अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी आस देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को दिशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद सुबह देती है इरादों को अंदाजों कि परख अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी किनारे देती है आशाओं को लहरों कि परख राह देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है खयालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों के इरादों कि उम्मीद अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है लहरों को आशाओं कि सौगात किनारे देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश संग राह अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है खयालों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है नजारों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है किनारों से इशारों को आवाजों कि पहचान अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आस देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि अहमियत अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी तराने देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि परख एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी संग आशाओं को नजारों कि पहचान अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी दास्तान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है तरानों को उजालों कि राह अफसाने देती है खयालों को किनारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को खयालों कि ‌सरगम अरमान देती है।

सपनों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है इरादों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को सपनों कि पहचान अरमान देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...