Saturday 19 September 2020

कविता. ३७६२. किनारों को आशाओं कि उम्मीद।

                                                       किनारों को आशाओं कि उम्मीद।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद उजाले देती है रोशनी को पुकार कि कहानी परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश धून देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों के जज्बातों को खयालों कि समझ संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद दास्तान देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों के लहरों कि पहचान संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उमंग परख देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों के तराने कि उम्मीद संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों कि कोशिश को आवाजों कि धून दास्ताने देती है आशाओं के अरमानों कि समझ संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों को आशाओं कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है रोशनी कि उम्मीद को जज्बातों कि आस पहचान देती है जज्बातों के आवाजों कि धून संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश कि लहर को खयालों कि समझ पुकार देती है कदमों के बदलावों कि राह संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है इशारों को सपनों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों कि सौगात को इरादों कि राह अदाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग संग अफसाने देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को तरानों कि राह दास्तान देती है इरादों कि सुबह को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश संग अफसाने देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...