Tuesday 15 September 2020

कविता. ३७५४. परख को एहसासों कि समझ।

                                                       परख को एहसासों कि समझ।

परख को एहसासों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अरमान देती है इरादों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग खुशी देती है एहसासों को सपनों कि राह अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को सपनों कि राह मुस्कान देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है राहों को आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि आस तलाश देती है किनारों को सपनों कि उमंग पहचान देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है राहों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग आस देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को लहरों कि आस तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को जज्बातों कि उमंग आस देती है इरादों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है इरादों को रोशनी कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद समझ देती है आवाजों को कदमों कि सुबह देती है।

परख को एहसासों कि समझ आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है दास्तानों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है बदलावों को कदमों कि सुबह देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...