Friday 25 September 2020

कविता. ३७७३. किनारों को आशाओं कि।

                                                                          किनारों को आशाओं कि।

किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि दास्तान तलाश देती है रोशनी को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि परख समझ देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को कोशिश कि पहचान अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है तरानों को सपनों कि सुबह दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि सरगम अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सहारे देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अल्फाजों कि सुबह अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अरमानों कि समझ अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को सपनों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों कि रोशनी को खयालों कि पहचान अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ पुकार देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों से आशाओं को कदमों कि आहट अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है तरानों कि उम्मीद को सपनों कि सुबह अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है कदमों कि आहट को अल्फाजों कि उमंग अहमियत देती है।

किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सोच तराने देती है नजारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है लहरों को अफसानों कि समझ जज्बात देती है आवाजों कि पुकार को एहसासों कि सोच अहमियत देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...