Saturday 19 September 2020

कविता. ३७६१. आस को एहसासों कि समझ।

                                                         आस को एहसासों कि समझ।

आस को एहसासों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ आवाज देती है आशाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि सुबह संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ जज्बात देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है उजालों को नजारों कि समझ किनारे देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इशारों को नजारों कि सरगम धून देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद सौगात देती है लहरों के राहों को अफसानों कि कोशिश अरमान देती है आशाओं को खयालों कि अहमियत संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश धून देती है उजालों को सपनों कि सौगात रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट बदलाव देती है इरादों से अफसानों को अरमानों कि उमंग संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ सपने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को तरानों कि रोशनी धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को खयालों कि सोच संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ कोशिश देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि समझ खयाल देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश सौगात देती है लहरों से दिशाओं को अफसानों कि कहानी संग पुकार देती है।

आस को एहसासों कि समझ आवाज देती है सपनों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच नजारे देती है अदाओं को किनारों को अरमानों कि उम्मीद संग पुकार देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...