Sunday 6 September 2020

कविता. ३७३५. एहसासों को सपनों कि पुकार।

                                                                एहसासों को सपनों कि पुकार।

एहसासों को सपनों कि पुकार सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है एहसासों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार परख देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को सपनों कि आवाज तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग कोशिश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को अल्फाजों कि समझ पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम आस देती है खयालों को किनारों कि कहानी पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि सौगात इशारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों से परख को लम्हों कि सरगम पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार तलाश देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है बदलावों को कदमों कि आहट अदाएं देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है रोशनी को अंदाजों कि उम्मीद पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार आस देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि सौगात तलाश देती है खयालों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात संग आस पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार सपने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है तरानों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को नजारों कि सरगम पुकार देती है आशाओं से जु को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून उम्मीद देती है अफसानों को कदमों कि सुबह पहचान देती है।

एहसासों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश पहचान देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...