Tuesday 15 September 2020

कविता. ३७५३. बदलावों को अदाओं कि सुबह।

                                                     बदलावों को अदाओं कि सुबह।

बदलावों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तराने देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को सपनों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है इरादो को अंदाजों कि राह अफसाने देती है कदमों को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को कदमों कि आहट अदाएं देती है इशारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह किनारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को आशाओं कि कहानी आस देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है इशारों को नजारों कि सुबह रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि परख अरमान देती है किनारों को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है इरादों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह समझ देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सुबह देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग रोशनी देती है कदमों को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है तरानों को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है उजालों को नजारों कि समझ इशारे देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपने देती है।

बदलावों को अदाओं कि सुबह एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को सपने देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...