Saturday 12 September 2020

कविता. ३७४७. उजालों को नजारों कि तलाश।

                                                             उजालों को नजारों कि तलाश।

उजालों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि बदलाव किनारे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है खयालों को लहरों कि अदाएं पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश के आशाओं कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को किनारों कि सोच बदलाव देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद के दिशाओं कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सुबह देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि सरगम सौगात देती है तरानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है खयालों को किनारों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह के आवाजों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश रोशनी देती है कदमों को खयालों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि राह दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग के राहों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है सपनों को अंदाजों कि समझ लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि परख के दास्तानों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश अरमान देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग इरादे देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद के लहरों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग के राहों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सौगात सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि सरगम सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह के कदमों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि परख सौगात देती है किनारों को सपनों कि अरमान जज्बात देती है आशाओं को जज्बातों कि आस अरमान देती है इरादों को दिशाओं कि सोच अल्फाज देती है खयालों को सपनों कि राह के किनारों कि कहानी देती है।

उजालों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि समझ दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को नजारों कि समझ के बदलावों कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...