Tuesday 22 September 2020

कविता. ३७६८. किनारों को आशाओं कि सौगात।

                                                                किनारों को आशाओं कि सौगात।

किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट दास्तान देती है नजारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि सरगम परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि परख समझ देती है दास्तानों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को कदमों कि आहट अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है बदलावों को कदमों कि आस मुस्कान देती है अंदाजों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है उजालों को कोशिश कि सरगम धून देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद बदलाव देती है लहरों को तरानों कि आस अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अहमियत देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है खयालों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि बदलाव समझ देती है दास्तानों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है नजारों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को रोशनी कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि राह रोशनी देती है इरादों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश परख देती है अदाओं को सपनों कि सरगम धून देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है राहों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी अरमान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को रोशनी देती है।

किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...