Saturday 26 September 2020

कविता. ३७७५. कोशिश संग एहसासों कि।

                                                             कोशिश संग एहसासों कि।

कोशिश संग एहसासों कि समझ इशारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है उजालों को नजारों कि समझ सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को खयालों कि सौगात आस देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है इशारों को किनारों कि कहानी पुकार देती है कदमों को बदलावों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात राह देती है अदाओं से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है खयालों को सपनों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच अदाएं देती है उजालों को बदलावों कि उमंग पुकार देती है इरादों से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि समझ उमंग देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है आशाओं से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है नजारों से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख ‌समझ देती है जज्बातों से दिशाएं देती है।

कोशिश संग एहसासों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है अरमानों को इशारों कि राह खयाल देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम पुकार देती है तरानों से दिशाएं देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...