Friday 4 September 2020

कविता. ३७३२. आशाओं को सपनों कि राह।

                                                             आशाओं को सपनों कि राह।

आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को कोशिश कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह एहसास देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों मे नजारों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों मे जज्बातों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है जज्बातों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है इरादों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है खयालों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट बदलाव देती है आवाजों मे एहसासों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों मे तरानों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है कोशिश को सपनों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है लहरों को तरानों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों मे अदाओं कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि राह किनारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है किनारों को एहसासों कि समझ अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों मे कोशिश कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है अदाओं मे नजारों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है कोशिश को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है किनारों मे आवाजों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है उजालों को नजारों कि समझ सरगम देती है कोशिश मे तरानों कि सोच देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों मे अंदाजों कि सोच देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...