Wednesday 30 September 2020

कविता. ३७८३. बदलावों को कदमों कि आहट।

                                                                 बदलावों को कदमों कि आहट।

बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी तराने देती है इरादों को अरमानों कि समझ इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच उम्मीद संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश एहसास देती है रोशनी को नजारों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ सरगम संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट एहसास देती है आशाओं को खयालों कि सोच तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है नजारों को एहसासों कि उम्मीद तलाश संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग आस देती है किनारों को आशाओं कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान संंग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि समझ रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह अदाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच परख संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को किनारों कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि उमंग मुस्कान संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट आस देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सुबह देती है तरानों को नजारों कि समझ सरगम संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को जज्बातों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी एहसास देती है आशाओं को सपनों कि समझ आस देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच जज्बात संग पुकार देती है।

बदलावों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस सुबह देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सपने संग पुकार देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...