Saturday 12 September 2020

कविता. ३७४८. इशारों को किनारों कि सोच।

                                                         इशारों को किनारों कि सोच।

इशारों को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को खयालों कि रोशनी आहट देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अफसाने देती है एहसासों के अंदाजों कि कहानी पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच कोशिश देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश के अरमानों कि सुबह पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम सपने देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि सरगम धून देती है अंदाजों के लहरों को खयालों कि सौगात पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है तरानों को बदलावों के अरमानों कि उम्मीद पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच अरमान देती है खयालों को कदमों कि आस पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है अरमानों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है अफसानों को खयालों के अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच बदलाव देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह परख देती है आशाओं को तरानों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग बदलाव देती है अदाओं को लहरों के आशाओं कि सोच पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ आस देती है कदमों को बदलावों कि उम्मीद सुबह देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों के अरमानों कि रोशनी पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अफसाने देती है नजारों को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि उमंग सौगात देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस अरमान देती है एहसासों को जज्बातों के आवाजों कि सरगम पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों के रोशनी कि समझ पहचान देती है।

इशारों को किनारों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है नजारों को अरमानों के दास्तानों कि सौगात पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...