Sunday 20 September 2020

कविता. ३७६३. उम्मीदों को नजारों कि समझ।

                                                                 उम्मीदों को नजारों कि समझ।

उम्मीदों को नजारों कि समझ सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को किनारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात अहमियत देती है तरानों को सपनों कि सुबह संग आशाओं कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अल्फाज देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश संग खयालों कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ सुबह देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है कदमों को खयालों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी संग एहसासों कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ सौगात देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है अंदाजों को सरगम कि लहर बदलाव देती है इरादों को अफसानों कि सुबह संग दिशाओं कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को जज्बातों कि आस परख देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को आवाजों कि सोच संग अंदाजों कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है अदाओं को अदाओं कि सौगात तराने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अफसानों को सपनों कि सुबह संग आशाओं कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी किनारे देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सोच संग इशारों कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है किनारों को सपनों कि सुबह अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम संग जज्बातों कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ तराने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश इशारे देती है लहरों को तरानों कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि लहर बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट संग अफसानों कि कहानी देती है।

उम्मीदों को नजारों कि समझ किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह संग आवाजों कि कहानी देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...