Monday 21 September 2020

कविता. ३७६६. अदाओं को लहरों कि सुबह।

                                                                      अदाओं को लहरों कि सुबह।

अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को सपनों कि उमंग सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी खयाल देती है दिशाओं को उजालों कि रोशनी तलाश देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह अरमान देती है आस को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि समझ किनारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सहारे देती है नजारों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह किनारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है एहसासों को सपनों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को दिशाओं कि उमंग तलाश देती है इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है इरादों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि आहट तलाश देती है इरादों को रोशनी कि कोशिश धून देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग एहसास देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है दास्तानों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अंदाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह समझ देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है कदमों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह आवाज देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है बदलावों को इरादों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि पुकार जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है इरादों को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों कि आस देती है।

अदाओं को लहरों कि सुबह कोशिश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद आस देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है इरादों कि आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...