Monday 7 September 2020

कविता. ३७३७. हर कोशिश को अल्फाजों कि।

                                                      हर कोशिश को अल्फाजों कि।

हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि समझ अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है उजालों को नजारों कि सरगम सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद खयाल देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी आस देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सुबह के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आस देती है एहसासों को जज्बातों कि कहानी राह देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख अरमान देती है अदाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को सपनों कि राह के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि पुकार किनारे देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि परख के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि आस जज्बात देती है खयालों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को सपनों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है एहसासों को रोशनी कि उमंग के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि तलाश आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात उजाले देती है सुबह को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है एहसासों को कदमों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग सपने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है आशाओं को किनारों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह कहानी देती है नजारों को जज्बातों कि उमंग तराने देती है इरादों को अंदाजों कि सोच के पहचान कि आस देती है।

हर कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है आवाजों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आवाजों को नजारों कि समझ के पहचान कि आस देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...