Friday 18 September 2020

कविता. ३७६०. उम्मीदों को कोशिश कि लहर।

                                                            उम्मीदों को कोशिश कि लहर।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि समझ के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि समझ रोशनी देती है कदमों को अदाओं कि सौगात के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर सुबह देती है कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को अदाओं कि राह के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर आस देती है किनारों को आशाओं कि उमंग तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सौगात के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सरगम परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है राहों को सपनों कि उम्मीद के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी अदाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इशारों को नजारों कि समझ उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सौगात परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद के संग एहसासों कि सोच देती है।

उम्मीदों को कोशिश कि लहर किनारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है कदमों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि समझ पहचान देती है उजालों को अफसानों कि सरगम के संग एहसासों कि सोच देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...