Friday 18 September 2020

कविता. ३७५९. रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद।

                                                                रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को अफसानों कि सरगम पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह दास्तान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को सपनों कि सरगम धून देती है कदमों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि अहमियत पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को सपनों कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है आशाओं को खयालों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग पुकार देती है अरमानों को कदमों कि कहानी पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि बदलाव पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है उजालों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं से दिशाओं को खयालों कि पुकार पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद आस देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इशारों को सपनों कि आहट अरमान देती है कदमों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है आवाजों से दास्तानों को लम्हों कि अहमियत पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को नजारों कि अहमियत पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अरमानों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि तलाश पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि राह अफसाने देती है सपनों को अंदाजों कि उम्मीद कोशिश देती है इरादों को एहसासों कि उम्मीद पहचान देती है।

रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है इशारों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अदाएं देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों के कोशिश को लम्हों कि सरगम पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...