Sunday 13 September 2020

कविता. ३७५०. अदाओं को नजारों कि।

                                                                   अदाओं को नजारों कि।

अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों कि बदलावों से आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है रोशनी कि सुबह के दिशाओं कि तलाश अल्फाज देती है खयालों को किनारों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि समझ जज्बात देती है कदमों कि आहट से पुकार कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों के एहसासों कि पहचान किनारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है आशाओं कि उम्मीद से कोशिश कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों के आवाजों कि धून सुबह देती है इरादों को कोशिश कि लहर बदलाव देती है दास्तानों को तरानों कि राह अफसाने देती है इरादों को किनारों कि सोच सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि पुकार कोशिश देती है आवाजों कि धून से एहसासों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को आशाओं के रोशनी कि सरगम पुकार देती है लहरों कि पहचान आवाज देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि सोच से अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों के दास्तानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों कि मुस्कान अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि कहानी परख देती है इरादों कि सुबह से दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ मुस्कान देती है एहसासों को सपनों कि राह अरमान देती है आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को खयालों कि अहमियत सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि समझ राह देती है दास्तानों कि सौगात से आशाओं कि मुस्कान सपने देती है तरानों को अरमानों कि उमंग एहसास देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि पुकार जज्बात देती है अफसानों को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों से अंदाजों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है आवाजों कि धून तलाश देती है अरमानों को तरानों कि राह एहसास देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों से अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को सपनों कि पहचान एहसास देती है अंदाजों कि रोशनी अहमियत देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है आवाजों को सपनों कि सुबह सरगम देती है।

अदाओं को नजारों कि पहचान परख देती है इशारों को अल्फाजों से किनारों कि समझ दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद सरगम देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...