Saturday 26 September 2020

कविता. ३७७६. सपनों कि सरगम अक्सर।

                                                                   सपनों कि सरगम अक्सर।

सपनों कि सरगम अक्सर आशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच सुबह देती है दास्तानों कि सौगात के एहसासों कि समझ बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों के रोशनी कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अदाएं देती है तरानों कि आस के कोशिश कि लहर तराने देती है अरमानों को दिशाओं कि उमंग आस देती है कोशिश को सपनों कि अफसाने संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर अदाएं देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश कि लहर के रोशनी कि समझ तलाश देती है कदमों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर सपने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को दिशाओं कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों कि आहट के एहसासों कि समझ सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है राहों को सपनों कि उमंग संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है राहों को एहसासों कि समझ दास्तान देती है नजारों को अफसानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों कि सौगात के दिशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अंदाजों कि राह संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर दास्ताने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद बदलाव देती है लहरों को तरानों कि आस पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों कि राह के आवाजों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों कि सोच के आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी आस देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर तराने देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून नजारे देती है अंदाजों कि रोशनी के दिशाओं कि उमंग आस देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों कि सुबह के दास्तानों कि सौगात पुकार देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट संग पहचान कि सोच देती है।

सपनों कि सरगम अक्सर दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है कदमों कि आहट के एहसासों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है लहरों को तरानों कि राह संग पहचान कि सोच देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...