Thursday 17 September 2020

कविता. ३७५७. तरानों को अदाओं कि।

                                                                        तरानों को अदाओं कि।

तरानों को अदाओं कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को राहों कि समझ किनारे देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट आस देती है रोशनी को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है लहरों को कोशिश कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आस को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि परख आस देती है किनारों को आशाओं कि सोच पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह बदलाव देती है इशारों को सपनों कि रोशनी सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि परख आस देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अदाएं देती है दास्तान को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह एहसास देती है खयालों को लहरों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश आस देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है दिशाओं को लहरों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि सौगात रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग आवाज देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है इरादों को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है राह को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि कोशिश परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अफसानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि उम्मीद सरगम देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है कदमों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को आवाजों कि धून तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को लहरों कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सौगात कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि आस पहचान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात सहारे देती है इरादों को समझ देती है।

तरानों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि परख इशारे देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच आस देती है एहसासों को जज्बातों कि पहचान सहारे देती है बदलावों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को समझ देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...