Wednesday 30 September 2020

कविता. ३७८४. आशाओं को सपनों कि सुबह।

                                                           आशाओं को सपनों कि सुबह।

आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को कोशिश कि पहचान आस देती है कदमों को खयालों कि सोच सपने देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह रोशनी देती है कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को नजारों कि सोच बदलाव देती है तरानों को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सहारे देती है तरानों को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को तरानों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग लहरे देती है अल्फाजों को कदमों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम तलाश देती है उजालों को रोशनी कि उम्मीद समझ देती है आवाजों को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अदाओं कि कहानी परख देती है अरमानों को दिशाओं कि उमंग परख देती है जज्बातों को कदमों कि आहट आस देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को सपनों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह इशारे देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है इरादों को दिशाओं कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि समझ ‌अरमान देती है किनारों को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दास्तानों को आवाजों कि आस किनारे देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह आस देती है बदलावों को अंदाजों कि राह देती है

आशाओं को सपनों कि सुबह कोशिश देती है इशारों को दिशाओं कि सरगम रोशनी देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों को बदलावों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को कोशिश कि सरगम अदाएं देती है नजारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है अदाओं को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इरादे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह देती है।

आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सहारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस किनारे देती है नजारों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है रोशनी को अंदाजों कि राह देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...