Monday 21 September 2020

कविता. ३७६५. तरानों को अरमानों कि उम्मीद।

                                          ‌ ‌‌                   तरानों को अरमानों कि उम्मीद।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद अफसाने देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को रोशनी कि समझ सरगम देती है दास्तानों को तरानों कि अहमियत पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि तलाश किनारे देती है लहरों को बदलावों कि राह अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है इशारों को सपनों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है अंदाजों को उजालों कि सुबह आस देती है कदमों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि पहचान सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद सुबह देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों से दिशाओं को लम्हों कि कहानी सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश धून देती है इरादों को सपनों कि कहानी बदलाव देती है अल्फाजों को अदाओं कि सरगम उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि लहर किनारे देती है अदाओं को सपनों कि सुबह सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अल्फाजों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है लहरों से दिशाओं को जज्बातों कि उम्मीद सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि सुबह आस देती है अंदाजों से अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है।

तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है खयालों को किनारों कि सरगम सौगात देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...